‘मन की बात’ करेंगे पीएम मोदी, कोरोना और किसानों के लिए बने बिलों को लेकर कर सकते हैं चर्चा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मन की बात करने वाले हैं. सुबह 11 देशवासियों को संबोधित करने वाले हैं. बताया जा रहा है कि यह कार्यक्रम का 69वां एपिसोड होगा जिसमें मोदी कोरोना से संयम और किसानों के लिए बने कृषि बिलों को लेकर चर्चा कर सकते हैं.

मन की बात कार्यक्रम को आकाशवाणी और दूरदर्शन के समूचे नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा. इस कार्यक्रम को आकाशवाणी, डीडी न्यूज, पीएमओ और सूचना और प्रसारण मंत्रालय के यूट्यूब चैनलों पर भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा. इसके साथ ही आज रात को 8 बजे इस कार्यक्रम को ऑल इंडिया रेडियो के  संबंधित क्षेत्रीय स्टेशनों द्वाराफिर से प्रसारित किया जाएगा.



बहरहाल अब मुद्दों की बात करें तो देश इस वक़्त कोरोना महामारी से जूझ रहा है. ऐसे में पीएम कोरोना को लेकर और भी कई तरह की बातचीत कर सकते हैं. इसके अलावा कृषि बिल को लेकर जो विरोध चल रहा है, उसके बारे में भी लोगों को अवगत करवाएंगे.

इसके पहले 30 अगस्त को पीएम ने देशवासियों से मन की बात की थी. जिसमें उन्होंने भारत में खिलौनों के लिए एक विनिर्माण केंद्र बनाने के लिए देश में स्टार्टअप तेज करने का आह्वान किया था. उन्होंने कहा था कि भारत को खिलौनों के उत्पादन का केंद्र बनना चाहिए. उन्होंने इस बात पर चिंता जताई थी कि दुनिया में खिलौना उद्योग का क्षेत्र लगातार बढ़ रहा है. लेकिन उसमें भारत का हिस्सा बहुत कम है.