पीएम मोदी के भाई अब सरकार की नीतियों के खिलाफ करेंगे आंदोलन

prahlad-modi
फाइल फोटो

लाइव सिटीज डेस्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी ने उनकी मांगें न मानने पर गुजरात सरकार के खिलाफ आन्दोलन की चेतावनी दी है. प्रह्लाद मोदी गुजरात फेयर प्राइस शॉप ऑनर्स एसोसिएशन और केरोसीन लाइसेंस होल्डर एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर 28 मई तक उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो गुजरात में सभी फेयर शॉप ऑनर्स अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे.

प्रधानमंत्री के छोटे भाई प्रह्लाद मोदी ने कहा कि गुजरात सरकार राज्य को केरोसिन मुक्त बनाने की योजना पर काम कर रही है. वहीँ केंद्र सरकार ने भी राज्य के केरोसीन स्टॉक में काफी कमी की है. इसी के साथ सरकार ने उज्जवला योजना के तहत ग्राहकों को गैस सिलिंडर भी सप्लाई करना शुरू कर दिया है. इससे केरोसीन बेचने वालों को काफी परेशानी हो रही है. उनकी आमदनी बहुत कम होगयी है जिससे घर-परिवार चलाना मुश्किल हो रहा है.

prahlad-modi
फाइल फोटो

मोदी ने बताया कि वो लंबे समय से राज्य सरकार से फेयर प्राइस शॉप ऑनर्स को उज्जवला स्कीम के तहत गैस सिलिंडर बेचने की अनुमति देने की मांग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना के तहत आने वाले सिलिंडर और 5 किलो के सिलिंडर की सप्लाई का काम उन्हें दिया जाए. गुजरात में करीब 22 हजार फेयर प्राइस शॉप ऑनर और केरोसीन लाइसेंस धारक हैं. जो करीब 1.2 करोड़ राशन कार्ड धारकों को सामान सप्लाई करते हैं. इसमें बीपीएल और अन्तयोदय के तहत आने वाले लोग भी हैं.’

प्रह्लाद मोदी ने रिपोर्टरों को बताया कि उन्होंने इस मामले से जुड़े मंत्री के सामने अपनी मांग रखी और मंत्री जयेश रडाडिया ने इस मामले को सीएम के ध्यान में लाने का आश्वासन भी दिया, लेकिन अभी तक इसे लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है.