प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन आज, बधाई देने का सिलसिला जारी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 70वां जन्मदिन है. भारतीय जनता पार्टी ने इसके लिए खास तैयारियां की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बधाई दी है. नीतीश कुमार ने अपने बधाई संदेश में कहा है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना करते हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी है.

देश और विदेश की तमाम बड़ी हस्तियों की तरफ से प्रधानमंत्री को बधाई देने का सिलसिला जारी है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने बधाई संदेश में लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की जीवन मूल्यों और लोकतांत्रिक परंपरा में निष्ठा का आदर्श प्रस्तुत किया है. मेरी शुभेक्षा और प्रार्थना है कि ईश्वर आपको सदा स्वस्थ और सानंद रखें राष्ट्र को आपकी अमूल्य सेवाएं प्राप्त होती रहे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी प्रधानमंत्री को ट्वीट करते हुए जन्मदिन की बधाई दी है.



केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि राष्ट्र सेवा और गरीब कल्याण के प्रति समर्पित देश के सर्वप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. नरेंद्र मोदी जी के रूप में देश को एक ऐसा नेतृत्व मिला है जिसने लोक कल्याणकारी नीतियों से वंचित वर्ग को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा और एक मजबूत भारत की नीव रखी. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है.

वहीं, बीजेपी ने इस मौके पर सेवा सप्ताह का शुभारंभ किया है जो 14 से 20 सितंबर तक चलेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर आयोजित सेवा सप्ताह में मंडल से लेकर बूथ स्तर तक की हर एक इकाई के कार्यकर्ता अपने-अपने स्थानों पर सेवा के अलग-अलग काम करेंगे. इस बारे में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया कि चाहे वो अस्पताल में फल वितरण हो, बच्चों को पुस्तक उपलब्ध कराना, रक्तदान जैसे अनेक कार्य हर जगह किए जाएंगे. 14 से 20 सितंबर तक चलने वाले देशव्यापी ‘सेवा सप्ताह’ अभियान के तहत जेपी नड्डा ने सभी संगठनात्मक इकाइयों और कार्यकर्ताओं को अलग-अलग सेवा गतिविधियां आयोजित करने का निर्देश दिया है. 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था. युवावस्था में ही परिवार छोड़कर उन्होंने संघ के साथ जुड़ने का फैसला किया और भारतीय जनता पार्टी के संगठन में काम करते हुए 2001 में वह गुजरात के मुख्यमंत्री बने. 2014 तक वह गुजरात के मुख्यमंत्री बने रहे और फिर उसके बाद उन्होंने देश की कमान संभाली.