राहुल गांधी ने मानी हार, नरेंद्र मोदी और स्‍मृति ईरानी को दी बधाई

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने हार स्वीकार लिया है. राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी. इसी के साथ उन्होंने अमेठी सीट से भी अपनी हार स्वीकारी. उन्होंने कहा कि जनता ने साफ-साफ अपना जनमत दिया हैं. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देता हूं. राहुल ने कहा कि कांग्रेस ने कड़ी लड़ाई लड़ी.

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि हमारी उनसे विचारधारा की लड़ाई है. उन्‍होंने कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ताओं से कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है. हम यह लड़ाई जीतेंगे.राहुल गांधी ने कहा कि अब स्‍मृति ईरानी अमेठी की देखभाल करें. अमेठी की जनता का सम्‍मान करता हूं.



लोकसभा चुनाव 2019 का आज फाइनल राउंड है. वोटों की गिनती जारी है. अब तक के रुझानों और नतीजों में एग्जिट पोल के अनुमान सच साबित होते दिख रहे हैं. ताजा रुझानों में एनडीए ने 2014 का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है और 350 के करीब सीटों के साथ नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस(एनडीए) फिर से सरकार बना रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट पर साढ़े तीन लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है. इस बंपर जीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी शाम 6 बजे देश के नाम संदेश देने वाले हैं. इसके बाद मोदी 26 मई को सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं.