केरल विमान हादसे में अबतक 18 की मौत, 127 का चल रहा है इलाज

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: केरल में शुक्रवार शाम हुए विमान हादसे में मृतकों का आंकड़ा 18 हो गया है. इनमें दोनों पायलट भी शामिल हैं. दुबई के आया एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान लैंडिंग के वक्त फिसल गया और 35 फीट गहरी खाई में जा गिरा. इस हादसे में विमान के दो दुकड़े हो गए जिसमें पायलट और को-पायलट की भी मौत हो गई. विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने शनिवार सुबह कोझिकोड पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया.

दिल्ली से एयर इंडिया का एक विमान जांच टीमों को लेकर कोझीकोड पहुंच गया है, जबकि पीड़ितों और उनके परिवारों की मदद के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक स्पेशल फ्लाइट मुंबई से भेजी गई है. एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और मुख्यमंत्री पी. विजयन भी वहां पहुंच गए. इस बीच, अमेरिका ने इस हादसे पर दुख जताया है.



नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि इस हादसे में दो पायलटों समेत 18 लोगों की मौत हुई है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है. 127 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं. शुक्रवार को कोझिकोड इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. अगर विमान में आग लग गई होती तो हमारा काम और भी मुश्किल हो जाता. मैं हवाई अड्डे (करीपुर में कोझिकोड इंटरनेशनल एयरपोर्ट) जा रहा हूं.

वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 दुबई से कोझीकोड आ रहा था. दुबई से 184 यात्रियों और 2 पायलट समेत क्रू के 6 सदस्यों को लेकर कोझिकोड पहुंचा एयर इंडिया का विमान रनवे को पार करता हुआ दीवार से टकराया और दो टुकड़ों में बंट गया. हादसे के बाद अफरा-तफरी मच गई. राहत और बचाव का काम शुरू हो गया.