CISF में निकली है वैकेंसी, 11 जनवरी से पहले करें आवेदन

लाइव सिटीज डेस्क :  अगर आपको भी एडवेंचर का शौक है. आप भी देश की सेवा करना चाहते हैं. सैनिक बनना चाहते हैं. अर्धसैनिक बलों के साथ देश के लिए योगदान देना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है. सीआईएसएफ ने भारी वैकेंसी निकाली है. सीआईएसएफ ने बेरोजगार युवकों को शानदार मौका दिया है. इस वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन सीआईएसएफ की वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. अगर आप भी चाहते हैं सीआईएसएफ में जाना और अपना योगदान देना तो जल्द आवेदन भेजें.

सीआईएसएफ (CISF) ने खाली पदों पर भर्तियां निकाली हैं. 487 पदों पर निकली इन भर्तियों के लिए इच्छुक आवेदक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 11 जनवरी 2018 है. पद और योग्यता से जुड़ी अन्य जानकारी नीचे दी गई है…



इतनी होनी चाहिए योग्यता- इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं में साइंस विषय के साथ पास होना अनिवार्य है. 

उम्र सीमा- इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से 23 वर्ष के बीच होना चाहिए.

परीक्षा में पूछे जाएंगे ऐसे सवाल-जनरल नॉलेज के तहत 25 अंक के, मैथेमेटिक्स के 25 अंक के, इंग्लिश व हिन्दी के 25 अंक के और एनालिटिक्ल एप्टिट्यूट के तहत 25 अंक के प्रश्न पूछे जाएंगे.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क- आवेदकों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क चुकाना होगा. आवेदक एसबीआई चालान और ऑनलाइन के माध्यय जैसे नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं.

ऐसे करें आवेदन- इच्छुक आवेदक इन पदों के लिए विभाग की वेबसाइट www.cisfrectt.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

नोट – पद, योग्यता व वेतन से जुड़ी जानकारी के लिए इच्छुक आवेदक विभाग की वेबसाइट को देखें…