लाइव स्टीज, सेंट्रल डेस्क: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने कोसी इलाके के लोगों को फिर एक बड़ी सौगात दी है. यहां के लोगों को पटना और मुंबई जाने में अब कोई दिक्कत नहीं होगी. क्योंकि ट्रेन नंबर 22913 और 22914 बांद्रा – पटना हमसफ़र एक्सप्रेस का परिचालन अब सहरसा तक कर दिया गया है.

आपको बता दें कि देश के अलग-अलग भागों में कुल 22 ट्रेनों के परिचालन का विस्तार किया गया है. इसकी घोषणा केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने की है. इसमें बांद्रा–पटना हमसफ़र एक्सप्रेस भी शामिल है. बांद्रा और पटना के बीच चलने वाली यह ट्रेन अब पटना से आगे सहरसा तक जाएगी. रेल मंत्री के इस पहल से कोसी क्षेत्र के लोगों को काफी फायदा होगा. बड़ी संख्या में यहां के लोग मुंबई में रहते हैं, उन्हें इस ट्रेन से काफी सहूलियत मिलेगी.

ट्रेन का परिचालन शुरू होने से यहां के लोगों को जबलपुर के रास्ते मुंबई जाने में सुविधा होगी. इसके साथ ही पटना से कोसी जाने के लिए भी लोगों को एक और ट्रेन मिल जाएगी. बता दें कि यह ट्रेन पटना पहुंचने के बाद काफी देर तक पटना में ही खड़ी रहती है. वहीं कोसी क्षेत्र के लोग काफी दिनों से लंबी दूरी के ट्रेनों की मांग कर रहे थे. इसे लेकर भारतीय रेलवे ने बांद्रा – पटना हमसफ़र एक्सप्रेस को एक्सटेंड करने का फैसला लिया है. वहीं जल्द ही सहरसा स्टेशन पर सभी पांचों प्लेटफार्म को भी यात्रियों के लिए खोल दिया जायेगा.

बता दें कि अभी सिर्फ दो ही प्लेटफार्म से ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. पटना से सहरसा जाने के दौरान हमसफ़र एक्सप्रेस का ठहराव बेगूसराय और खगड़िया स्टेशन पर भी होगा. इससे इन जगहों के लोगों को भी ट्रेन से पटना आने जाने में काफी आसानी होगी.

बहरहाल आपको यह भी बता दें कि केंद्र सरकार से एक और हमसफ़र एक्सप्रेस का तोहफा कोसी के लोगों को मिल चुका है. सहरसा से कटिहार के रास्ते आनंद विहार के लिए चंपारण हमसफ़र एक्सप्रेस का परिचालन पहले से ही किया जा रहा है.