Viral Video : सर्विसिंग के लिए गाड़ी देने से पहले सावधान, खुल गई है Maruti की पोल

लाइव सिटीज डेस्क : फोर व्हीलर रखनेवालो की सबसे बड़ी टेंशन होती है गाडी को समय पर सर्विस कराना. गाडी अगर नई है तो फ्री सर्विसिंग का फायदा भी मिलता है. लेकिन क्या आप आश्वस्त हो पाते हैं कि अगर गाडी सर्विस सेंटर गई है तो उसके साथ क्या किया गया है. आमतौर पर सर्विस सेंटर में गाड़ी देने के बाद 4-5 घंटे का वक़्त लिया जाता है. इसके बाद ही आपकी गाड़ी वापस मिलती है. आप अगर ज्यादा अनुभवी न हों तो जान नहीं पायेंगे कि इतने वक़्त में आपकी गाड़ी के साथ क्या किया गया है.

लेकिन अब एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो आपको फ्री सर्विसिंग के बारे में फिर से सोचने पर मजबूर कर देगा. इस वीडियो को यूट्यूब पर 3.5 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. खुद कार कंपनी के अधिकारियों की ओर से इस वीडियो को हटवाने की कोशिश की गई है. लेकिन गाडी मालिक ने इसे हटाने से मना कर दिया है. अब आप सोच रहे होंगे कि इस वीडियो में ऐसा क्या है. तो जान लें, इस वीडियो ने गाड़ियों के सर्विस सेंटर की कलई खोल कर रख दी है.

इस वीडियो अपलोड करने वाले गाड़ी मालिक का दावा है कि उसकी नई मारुति बलेनो की सर्विसिंग के नाम पर सेंटर में बस उसे धो-पोंछ दिया गया. कार सर्विस पर देते वक्त उसने गाड़ी के स्टार्ट होने पर पेट्रोल की महक आने की बात कही थी. सर्विस में उसे तक ठीक नहीं किया गया था. दरअसल, उसने अपनी गाड़ी सर्विसिंग के लिए देने से पहले उसमें एक हिडन कैमरा लगा दिया था. इस कैमरा में सबकुछ रिकॉर्ड हो गया. बाद में उसने 33 मिनट के इस वीडियो को यूट्यूब पर अपलोड कर दिया.

वीडियो में दिख रहा है कि कार का बोनट एक बार खोला गया, वो भी बस इंजन के ऊपर पानी मारने के लिए. कोई पार्ट या फ्लुयड तक नहीं चेक किया गया. कार वापस ले जाते वक्त गाड़ी मालिक को बाकायदा एक फ्री इंस्पेक्शन कूपन भी दिया गया था. उसमें फ्यूल, इलेक्ट्रिकल, फ्रंट और रियर सस्पेंशन की चेकिंग की सभी जगहों पर टिक था. सबकी चेकिंग का दावा किया गया था. मगर वीडियो तो कुछ और ही कह रहा था. गाड़ी मालिक ने जब कंपनी के मालिक को ये वीडियो दिखाया और शिकायत की तो उसने मामले को दिखवाने की बात कह दी.

बाद में जब वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर होने लगा तो मारुति सुजुकी के जिले से लेकर स्टेट तक के अधिकारियों के फोन आने लगे. सबने माफी मांगी और वीडियो हटाने की रिक्वेस्ट की, मगर गाड़ी मालिक नहीं माना. उसने कहा – लोगों को जागरूक करने के लिए ये जरूरी है. तो नीचे आप भी ये वीडियो देखें और अगर कंपनी में कार सर्विस देने के बाद निकल लेते हैं तो सावधान हो जाइए. कहीं गाड़ी मात्र धुल-पोंछ के न वापस मिल जाए.